10 Popular Blog Topics that will make you more money in 2017 - Hindi





ऐसे 10 Topics यंहा आपको जानने मिलेगा जिसको use करके आप अपने Blogger से ज्यादा पैसा कमा पाएंगे। 

आजकल के टाइम में blogger के फील्ड में आगे बढ़ना थोड़ा मुश्किल हो गया है लेकिन आप पदेसान मत होइए क्योंकि ऐसे 10 Topic जो की दुनिया भर में सर्च किये जाते है वो निचे बताया गया है। 

1. Health 

हेल्थ से related पोस्ट आपको वाक़ई बहुत ज्यादा पैसा कमा कर दे सकता है क्यू की India के कोने में बैठा आदमी को भी health related problem होता है और US में बैठे किसी बहुत बड़े Businessman को। तो इस कारन से आपका पोस्ट पढ़े जाना का चांस बहुत ज्यादा होगा। 

2 . Fashion 

आप, मैं और दुनिया हर कोई Fashion Trend को follow करता है। हर कोई खुद को Fashionable बनाना चाहता है और इस होर में फैशन रिलेटेड ब्लॉग फेमस हो जाते है।  




3. Relationship 

आपने भी कभी ना कभी Relationship से Related कुछ ना कुछ search जरूर मार होगा। तो ऐसे ही आज के time में बहुत लोग है जो की हर अडवीसे Internet पर ढूंढते है और आपका Blog उनमे से एक हो सकता है। 

4. Finance 

फाइनेंस Related पोस्ट तो हर समय लोग सर्च करते है। और Internet पर ऐसे सैकड़ो वेबसाइट है जंहा से easily कुछ Task करके पैसे कमाया जा सकता है। और ऐसे पोस्ट हर field में खोजे जाते है और आपने कुछ ऐसा बता दिया जो really में बहुत ज्यादा useful हो तो आप लाखो devices के bookmark में save हो सकते है। 

5. Questions & Answer Blog

2011 से ही इस टाइप की website प्रचलन में आ गयी थी और आजतक जितने भी इस type के वेबसाइट या apps बने है सारे के सारे फेमस हुए है सो ऐसे website बनाने का अगर आपमें हुनर है तो अभी से काम सुरु कर दीजिये।  

6. Celebrities 

Celebrities के तो Fans की कमी नहीं होती और हर चौथा Fan इन्टरनेट पर अपने Favorite स्टार के बारे में जानना चाहता है। और इस type की website बनाना भी आसान है। सिर्फ आपको हर खबर पर पैनी नजर रखनी पड़ेगी।  

7. Buy & Sells 

ये परंपरा भले ही कई website ने अपना ली हो लेकिन ये आज भी उतना हे searchable होता है जितना की पहले। example में आप OLX को ले सकते है वो भी Google के Adsense  ads के बदौलत चलता है और उस पर इतना ज्यादा traffic आते है की आप सोच भी नहीं सकते। 




8. Social Media 

इस type की website हाल में ही फेमस हुई है। क्योंकि इन्टरनेट अब हर जगह पहुच चूका है और हर आदमी सबकुछ जानना चाहता है और जब बात Social मीडिया जैसे फेमस website का आए तो हर कोई उससे पढ़ना चाहेगा। 

9. Technology 

इस Topic में तो मुझे कुछ बताने की भी जरुरत नहीं है। क्योंकि टेक्नोलॉजी के ऊपर जितने सर्च होते है उतने सैयद किसी चीज़ के बारे में नहीं होता होगा। हां ये भी सच है की अभी के time में इतने जड़ टेक related वेबसाइट बन चुके है। इसलिए अगर आप इस field इ\में आगे बढ़ना चाहते है तो आपको वाकई बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। 

10. Blogging Tips 

आज के टाइम में हर कोई कुछ extra कमाना चाहता है और इसलिए वो ब्लॉग्गिंग के पीछे भगत है और हमेसा खुद का blog improve करने के लिए सर्च मारता रहता है। और आप अभी इसी topic के रिलेटेड पोस्ट पढ़ रहे है। और आपको ये समझ में भी आ गया होगा की वाक़ई इस पोस्ट की इन्टरनेट पर बहुत demand है। 


तो दोस्तों ये थे 10 Topics अब आप कोई भी एक topic या combine topic choose कर सकते है और अपने earning को बढ़ सकते है। 
10 Popular Blog Topics that will make you more money in 2017 - Hindi 10 Popular Blog Topics that will make you more money in 2017 - Hindi Reviewed by Amit Kumar on 2/22/2017 10:14:00 pm Rating: 5

2 comments:

  1. sir kya ap bata sakte hai apne post ke bichme 3 add kaise rakkhi hai .

    ReplyDelete
    Replies
    1. google adsence ka code hota hai bhai usse bas jnha chahte ho html code k andar place kar do ho jaaega

      Delete

Powered by Blogger.