Free में Guest Blogging or Advertising कैसे करे

(www.storyfvr.in) Guest Blogging के बारे में तो आपलोगो ने सुना ही होगा की कैसे Guest Blogging आपके website के लिए useful होता है। और अगर आपने अभी तक नहीं सुना तो निचे पढ़ लीजिये साथ में एक वेबसाइट के बारे में भी पढ़ लीजिये की कैसे वंहा Free में Guest Blogging कर पाएंगे वो भी बिना Website के owner से पूछे। 




Guest Blogging होता क्या है ?

जब आप किसी और वेबसाइट के लिए पोस्ट लिखते है और उसमे अपने वेबसाइट का backlink जोर देते है उससे Guest Blogging कहते है। उदाहरण के लिए समझ लीजिये की ये पोस्ट आपने लिखा है और end में आपने अपना वेबसाइट mention किया ताकि लोग उस लिंक पर क्लिक कर के आपके website पर जाए।  

कैसे और कंहा करे Free में Guest Blogging?

ऐसे तो बहुत सारे website है जो Guest Blogging करवाते है लेकिन सबके कुछ Terms & Condition होते है जो आपको पूरा करना पड़ेगा और उसी आधार पर आपको पोस्ट लिखना पड़ेगा जो की काफी मुश्किल होता है और हर कोई Approve नहीं हो पाते है। 

तो मैं ऐसे website के बारे में बताने जा रहा हु जिसके लिए किसी भी approval की जरुरत नहीं है। तो उस वेबसाइट का नाम है feedji.com इस वेबसाइट पर आपको किसी परमिशन की जरुरत नहीं पड़ेगा आपको बस simply उस वेबसाइट पर रजिस्टर करना है और बस हो गया। 

उसके बाद कुछ ऐसा Page खुल जाएगा। 
यंहा आप देख पा रहे होंगे की मेरे साथ साथ और भी post यंहा लिस्ट है जो की activity area में दिख रहा है। आप ऊपर देख पा रहे होंगे की activity के बगल में Blog और फीड्स लिखा हुआ है.




Feed कुछ कुछ Twitter जैसा है जिसमे आप बस एक लिमिटेड word का पोस्ट हे post कर सकते है लेकिन Blog में आप पूरा एक para लिख पाएंगे तो blog पर जब आप क्लिक करेंगे तो कुछ ऐसा पेज खुलेगा। 
यंहा आप देख सकते है की Right side में Add a Blog का button लगा हुआ है आपको बस उसमे click करना है फिर एक ऐसा पेज खुल जाएगा। 
 जैसे आप अपने Blogger पोस्ट update करते है same इसमें भी कर देना है और अपना URL वँहा लगा देना है और पोस्ट पर click कर देना है। 

बस हो गया आपका काम पूरा। 
feedji and Advertising Tutorial and Advertising

Free में Advertising के Tips 

  1. अपने Mobile के Bluetooth/WiFi का नाम अपने YouTube चैनल या वेबसाइट का नाम देदे। और जब भी Public में रहे अपने Bluetooth और WiFi Hotspot on कर दे।  
इससे क्या होगा की जब लोग अपने मोबाइल से wifi सर्च करेंगे तो आपका नाम उन्हें दिखाई देगा और हो सकता है की 100 में से कम से कम 20 लोग ही आपका उस नाम को सर्च करे।
Free में Guest Blogging or Advertising कैसे करे Free में Guest Blogging or Advertising कैसे करे Reviewed by Amit Kumar on 2/24/2017 04:41:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.