first-recharge.com is Scam or Real ?

First-recharge.com दावा करता है की वो हर किसी को 100 रूपए का रिचार्ज कर के देगा। 



इस फोटो को आप देखे तो यंहा Indian Prime Minister Narendra Modi Ji का भी फोटो use किया गया है जो आप लोगो को लुभा सके। 

दोस्तों मैं आपलोगो को ये बात पहले ही बता देता हु की ये website पूरी तरह से Scam है और इसके बहुत सारे सबूत है जो आपको ऊपर दिए गए फोटो में दिख गए होंगे और अगर आप अभी भी नही समझे तो निचे दिए गए पुरे report को अच्छे से पढ़िए। 



Scam Report 

1. इसका जो logo है जो Narendra Modi ji के बगल में आपको दिख रहा है वो Frecharge.com का logo है। 

2. इसमें Narendra Modi Ji का photo लगा है लेकिन जो की पूरी तरह से illegal है क्यूकी उन्होंने ऐसा कोई announcement नहीं किया है। 

3. इस page को इस तरह से create किया गया है की जब आप किसी को इसे fill up करके शेयर करेंगे तो आपका नाम और मोबाइल number दोनों Last Successful recharge के निचे लिखा आएगा। 

4. सबसे निचे दिए गए successful recharge में नाम के साथ photo भी show हो रहा हैं जबकि इस पुरे प्रतिक्रिया में कंही भी photo upload करने नही बोला गया है। 

5. इसमें जो जो बोला गया है वो सब task complete करने के बाद ये बोलता है की आपको 24 hour के अंदर में recharge हो जाएगा लेकिन कभी recharge नहीं होता। 



इससे इस website को क्या फायदा होता है ?

आप उस photo में देख पा रहे होंगे की उस पेज पर दो ads display हो रहे है उन्ही ads के कारन इन्हें फायदा पहुचता है। ये आपसे इस्का link share करा के और लोग को इस website पर खीचते है और उनसे और लोगो को ताकि इन्हें इस page पर ज्यादा से ज्यादा hits मिले और ये बहुत ज्यादा मुनाफा कमा पाए। 

सबसे important बात तो ये है की हो सकता है की ये बाद में आपका information दूसरे fraud companies को बेच दे। आपने कभी ना कभी ये experience किया होगा की आपको किसी unknown number से call आता होगा और वो आपका नाम भी जानते होंगे और आपको ऑफर करते होंगे की आपका number जित चूका है इतने का prize.

दोस्तों आपलोग इस और इनके जैसे सारे website से दूर रहिएगा और इस post को ज्यादा से ज्यादा share भी कीजियेगा ताकि लोगो को इस fraud का पता लग पाए और वो कोई भी गलती ना करे।  
first-recharge.com is Scam or Real ? first-recharge.com is Scam or Real ? Reviewed by Amit Kumar on 3/30/2017 02:45:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.