I got Fake Note from ATM. What to do next? | Hindi

इस पोस्ट में अपना खुदका experience आपको बताने वाला हु की कैसे मुझे Fake Note मिला और कैसे उसे Bank में जा कर deposit किया। 




दोस्तों 4 April 2017 के शाम में 6:45 PM को मैं पास वाले Union Bank के ATM से 7000 रूपए निकाले जिसमे से एक 500 का note और एक 2000 का note पर colour लगा हुआ था। निचे उस दोनों का फोटो दे दिया हु आप देख लीजिये और आप ये पोस्ट ना पढ़ के direct इसका video देखना चाहते है तो इस page के last में video भी दे दिया गया है। 


बाकि का दो 2000 का note ठीक था। मैंने तो इन दोनों notes पर धेयान भी नही दिया था लेकिन जब मैं market गया तो दूकानदार दे इन दोनों नोटों को लेने से इनकार कर दिया और सिर्फ एक दूकानदार नही बल्कि सभी दुकानदारो ने। मैं अंदर से tension में आ गया था क्यूकी उस ATM से कोई slip भी नहीं मिला था मुझे। 




मैं फिर जल्दी से उस ATM के पास गया पर वंहा कोई गार्ड भी नहीं था। फिर मैं घर आ कर तुरंत net से Union Bank का customer care वाला number निकला और कॉल किया तो उसने बोला की एक application लिख कर जिसमे साड़ी detail mention हो जैसे की कब निकाले, कंहा निकाले, Date, Time उसे किसी भी bank में ले जाकर आप अपना पैसा change करा सकते हो लेकिन अगर आप अपने खुद के bank में गए जिसमे आपका account है तो आपको ज्यादा पड़ेसानी नही होगी। 

फिर मैंने एक application लिखी जिसका photo आपको निचे दीख जाएगा। 




इसके बाद फिर मैं इसको अगले दिन अपने bank Account वाले Bank PNB में गया। और वंहा जाकर Bank Manager से बात किया तो उसने पहले साफ़ इंकार कर दिया बोला की जिस bank के ATM से निकाले थे उस bank में जाओ तो फिर मैंने उसे customer care वाली बात बताई और application दिखाया तो वो बोला की change तो नही हो पाएगा लेकिन account में जमा हो जाएगा तो फिर मैं जाकर उसे अपने अकाउंट में जमा कराया तो वो easily हो गया। 



दोस्तों अगर आपका note fake नहीं है सिर्फ colour लगा हो या कोई दाग हो तो वो बैंक आसानी से ले लेगा लेकिन अगर आपका note नकली निकला तो बैंक आपका note आपके आँखों के सामने जला देगा ताकि वो note market में फ़ैल न सके और उसके बदले में आपको दूसरा note भी नही दिया जाएगा। इसलिए दोस्तों जब भी नोट ले तो अच्छे से जांच ले। 


I got Fake Note from ATM. What to do next? | Hindi I got Fake Note from ATM. What to do next? | Hindi Reviewed by Amit Kumar on 4/05/2017 03:16:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.