क्या सही में इंडिया में पुराने coin से लखपति बना जा सकता है?

आपने न्यूज़ और यूट्यूब से इस बारे में बहुत सुना होगा की अगर आपके पास पुराने coins है तो आप मिनटो में बन सकते है करोड़पति। और ये बोल कर वो ये दिखाते है की देखिये एक आदमी ने 2 रूपए के पुराने सिक्के को ebay पर डाला है और वो भी 5 लाख रूपए में। पर क्या कभी उन यूट्यूब के वीडियो और न्यूज़ वालो ने ये आपको दिखाया है की वो सिक्का बिक गया उतने में, तो जाहिर से बात है की कभी नहीं दिखाया क्योकि इंडिया इन पुराने चीजो के लिए सही बाजार नहीं है।





हर जगह की बाजार अलग अलग होती है जैसे की चीन के होटलो में सांप, केचुए और अलग अलग प्रकार के कीड़े खाने में दिए जाते है लेकिन क्या वो चीज़े इंडिया के बाज़ारो में कोई बेच सकता है तो उत्तर है "नहीं". 





इंडिया में ऐसे बहुत सारे लोग आपको मिल जाएंगे जो ऐसे सिक्के खरीदते होंगे पर उन खरीददारों की संख्या बहुत कम है और रही बात ebay की तो ये shopping site तो वैसे ही खराब सामान और खराब सर्विस के नाम से बदनाम है, सायद ही कुछ इंडियन होंगे जो इस वेबसाइट से कुछ आर्डर करते होंगे और जो आर्डर करते होंगे वो बाद में फिर दुसरो को advise देते फिरते होंगे की "भाई सब जगह से order कर लो लेकिन ebay से दूर रहो। 

दोस्तों आसा करता हु की अब सायद आप ऐसे बकवास न्यूज़ पर अपना data और time बर्बाद नहीं करेंगे। और अगर आपको ये post थोड़ा भी मददगार लगा तो इसे शेयर जरूर करे ताकि लोगो तक एक positive मैसेज जाए। 
क्या सही में इंडिया में पुराने coin से लखपति बना जा सकता है? क्या सही में इंडिया में पुराने coin से लखपति बना जा सकता है? Reviewed by Amit Kumar on 7/22/2017 07:05:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.