flipkart.biggest10-sale.com is Scam or Real?

इस बार इन scammer ने GST का सहारा लिया है हम आम जनता को बेवक़ूफ़ बना कर पैसा कमाने का। 




आपको whatsapp पर तो अभितक ये मैसेज आ ही गया होगा.

  *Flipkart GST Big 10 Sale Offers* 
 *Flipkart GST Special Loot Offers* 

 *1. HP Pendrive -* Rs. 1 Only. 
 *2. Redmi Note 4 Mobile -* Rs. 1299 Only. 
 *3. Philips Trimmer -* Rs 6 Only. 
 *4. Jbl Bluetooth Speaker -* Rs 59 Only. 

 *Order Now -* http://flipkart.biggest10-sale.com 
 *Offer Valid For Limited Time only.*  
 *( Free Delivery And Cash On Delivery Also Available).* 






और जब आप ये लिंक पर क्लिक करेंगे तो कुछ इस तरह का पेज आपके सामने आएगा जो इस फोटो में आपको दिखाया गया है। 


ये website दावा करता है की ये आपको ये सारे प्रोडक्ट इतने ही कीमत में आपको provide कराएगा। कुछ भी बोलने से पहले ही मैं आपलोग को एक बात बता देना चाहता हु की ये वेबसाइट का Flipkart से कोई लेना देना नहीं है। तो ये बिलकुल भी न समझे की ये offer flipkart है। 

मैंने पहले भी आपको बताया था की ऐसा कोई भी url address के स्टार्टिंग में अगर trusted domain ना हो तो वो fraud होता है। example:
Real website: http://www.flipkart.com/sale_offer-etc-etc
Fake website: http://www.sale.flipkart.com/etc-etc

अगर इस website की बात करू तो ये पूरी तरह से scam website है। 

SCAM REPORT

1. जब message में आये उस लिंक को आप click करेंगे तो एक page खुलेगा जिसमे 4 प्रोडक्ट दिखेंगे जिसका फोटो मैं ऊपर दे चूका हु। इन 4 product में से जो भी आपको लेना हो वो चुन सकते है। 

2. अब थोड़ा इसमें दिए product के बारे में बात कर लेते है। 
Redmi Note 4 एक online बिकने वाला फ़ोन है जो real कीमत पर भी मिलना मुश्किल हो जाता है और ये वेबसाइट हर वो इंसान को ये प्रोडक्ट देगा जो इसका बकवास सा task शेयर करने का काम पूरा करेगा वो भी सिर्फ 1299 में। और flipkart से ऐसी कोई भी सुचना जाहिर नहीं की गयी है इस offer के बारे में। और अगर flipkart ऐसा कोई offer निकालता भी तो अपने वेबसाइट पर निकालता और सायद उसके ads भी आपको कई जगह देखने मिल जाते। 





3. जब यंहा दिखाई गयी किसी भी product कर आप क्लिक करेंगे तो आपके सामने उसका पूरा detaills आ जाएगा जो की फ्लिपकार्ट की हूबहू नकल है, अगर यक़ीन नहीं आपको तो फ्लिपकार्ट का real page खोल के मिला लीजिये। चलिये मैं Redmi के फ़ोन पर क्लिक करता हु।  इसमें बोला गया है की इसका color Blue है जबकि Redmi Note 4 का Blue varient निकला ही नहीं है। और इसका साइज 128GB दिया है जबकि इस फ़ोन में सबसे ज्यादा GB है 64GB. 

4. चलिये अब Buy Now पर क्लिक करते है। क्लिक करते ही "add a new address" का page खुल जाएगा और आप नीचे दिए हुए फोटो में देख सकते है की मैंने साडी इनफार्मेशन गलत डाला है फिर भी इसमें लिखा आता है की "Your order is eligible for free delivery".





5. अब चलिये Place Order पर क्लिक करते है। देखिये आ गया ये वेबसाइट अपने असली औकात पर। आपको अगर अपना order confirm करना है तो पहले इसको 8 whatsapp group में share करना होगा। 






दोस्तों मैंने पहले भी आपको कई बार समझाया है की ऐसे वेबसाइट पर भरोसा ना करे। और रही बात इस वेबसाइट की तो ये कोई प्रोडक्ट delivery नहीं करने वाला। ये बस आपके द्वारा ads से पैसे काम लेगा जो की इसका real मकसद है और आप इंतेजार करते रह जाओगे और कुछ दिन बाद इस वेबसाइट को बन्द कर दिया जाएगा ताकि google adsense का नजर पर्ने से पहले ये बच जाए। 

flipkart.biggest10-sale.com is Scam or Real? flipkart.biggest10-sale.com is Scam or Real? Reviewed by Amit Kumar on 7/05/2017 08:39:00 am Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.