Biggest Youtube Scam of 2017






youtube और scam ये दोनों word एक साथ है और इस बात का आप बिलकुल भी यकीन नहीं कर रहे होंगे. तो जब इस post को आप पूरा पढ़ेंगे तब आपको समझ में आ जाएगा की ये scam है या फिर बकवास की बाते.


दोस्तों 2017 में jio के फ्री ऑफर ने और कंही तो न सही लेकिन youtube के visitors बढ़ा दिए थे और जिनका youtube चैनल था और जो कुछ अच्छा content दे रहे थे उनके subscriber अचानक से बढने सुरु हो गए, और इस अचानक से  growth ने सभी को चौका दिया था और कुछ लोग इस growth को मैनेज कर लिए पर कुछ लोग विडियो बनाने के चक्कर में कुछ भी post करना start कर दिए और आप ये सोच कर उस विडियो को देखते रहे की आपका कोन सा पैसा जा रहा है. और अब उसी का भयानक result हमें 2018 में देखने मिल रहा है.

मैं किसी भी entertainment चैनल को टारगेट नहीं कर रहा मैं टारगेट कर रहा हु informative channels को क्योकि ये informative चैनल सिर्फ विडियो अपलोड कर के पैसे कमाने के चक्कर में कुछ भी content अपलोड करने लगे और इस में सबसे आगे रहा Tech Channels और Money Earning channels. ये दो type के channels ने इतनी सारी wrong information दी है आपको की आप सोच भी नहीं सकते. 






अब आप सोच रहे होंगे की इसमें scam कन्हा था तो scam हुआ है आपके valuable time के साथ, आपके internet data के साथ और सबसे बड़ा आपके दिमाग के साथ क्योंकि आपका दिमाग हर एक चीज़ को store करता है चाहे वो गलत हो या सही और इतने सरे wrong info आपसे गलत decision लेने पर मजबूर कर देंगे.

दोस्तों आप सभी से बस यही request है की सिर्फ वही देखे जो आपको देखना है जिसकी आपको जरुरत है और अगर कुछ गलत देखे तो dislike के साथ एक comment भी लिख दे की क्या गलत है इससे फिर सायद वो ऐसे विडियो फिर नहीं बनाएँगे और अगर आपने ये सोच कर कुछ नही खा उन्हें की वो बड़े youtuber है जादा knowledge वाले है तो सायद आपको हमेसा ही ऐसे videos का सामना करना परेगा.
Biggest Youtube Scam of 2017 Biggest Youtube Scam of 2017 Reviewed by Amit Kumar on 1/17/2018 10:33:00 am Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.