Bank Swift Code not available - here is the Solution for receiving AdSense money in Hindi





दोस्तों India में ऐसे कई सारे Bank Branches है जिनका आज के टाइम में Swift Code नहीं है। तो दोस्तों आपको पड़ेसान होने की जरुरत बिलकुल भी नहीं है। 

दोस्तों Swift Code कोड सिर्फ country को identify करने और Currency convert करने के काम आती है तो इसके लिए same Branch का Swift Code होना जरुरी नहीं है। 

आप इस Link ( https://www.ifscswiftcodes.com/SWIFT-Codes/ ) पर click कर के आसानी से अपने bank branch का Swift Code पता लगा सकते है। 

और अगर आपका का ब्रांच list में ना दिखे तो tension मत लेना। क्योंकि इसका भी उपाए मौजूद है। 

दोस्तों कई सारे Articles आपको Internet पर मिल जाएंगे जिसपे कहा गया है की आप India के किसी भी ब्रांच जो आपके Bank Name का हो (e.g., SBI, PNB , etc...) उसका Swift Code use कर सकते है और ये सच भी है लेकिन दोस्तों आप सभी को पता है की System बहुत तेज़ी से change होता रहता है तो इसके कारन आप अपने मन से कोई भी branch का Swift Code मत डालना। 



आप अपने Bank के ब्रांच में जा कर उनसे पूछ सकते है की उनके Branch में Swift Code सेवा available है या नहीं और अगर नही तो कोन से Branch का Swift Code use करे।  

दोस्तों इससे भी आसान तरीका है की आप अपने Bank के Customer Care के number पर call करे और उन्हें बताए की आपके area में Swift Code available नहीं है तो दोस्तों ऐसा पूछने पर वो आपसे आपकी सारी detail पूछेगी जैसे की नाम, पिता का नाम, पता। ये पूछने के बाद वो चेक करेगी की आपके branch में Swift Code available है या नहीं और अगर available नहीं होगा तो वो आपको Bank का Main Bank Branch या फिर Main बैंक Headquarter का Swift Code दे देगी जो 100% काम करेगा।  
Bank Swift Code not available - here is the Solution for receiving AdSense money in Hindi Bank Swift Code not available - here is the Solution for receiving AdSense money in Hindi Reviewed by Amit Kumar on 3/13/2017 07:25:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.