Scamadvisor.com Scam Report

दोस्तों आज के time में इतने सारे Scam Website बन चुके है की किसी website पर अब भरोसा नहीं होता और हमलोग इस भरोसे को आजमाने के लिए scam पता लगाने वाले website की मदद लेते है पर क्या आपको पता है की scam पता करने वाले website भी scam करते है। 




आज हम बात करते है ScamAdvisor की जो दूसरे scam website के बारे में बताता है। 

ज्यादा discuss करने से पहले ही मैं आपको बता दू की इस वेबसाइट पर भरोसा करना बेवकूफी है जो बेवकूफी मैं कुछ समय से करता आ रहा हु। दोस्तों मैं इस website को legit समझता था लेकिन मुझे इसपर सक तब हुआ जब ये सारे website के बारे में लगभग same चीज़े ही बता रहा था फिर क्या था हमेसा की तरह इस वेबसाइट का operation सुरु कर दिया मैंने और आज proof के साथ result बता रहा हु। 

Domain Age: 7 Year, 290 Days (as per today 15.03.2017)

तो ये website लगभग 7 साल पहले बनाई गयी थी और आज के time में ये World Wide Popular website में सामिल है। अब मैं आपको इसकी scam report show करता हु। 




Scam Report 

1. जब मैंने Scamadvisor.com के अंदर खुद Scamadvisor.com का test किया तो कुछ ऐसा result आया। 
आप देख सकते है की इसने खुद के बारे में बस एक point show किया है "Scamadvisor Verified Site" पर जब मैं दूसरे बड़े website का test किया तो कुछ ऐसा result आया। 

Facebook 

Google 

अगरआपको इन screenshot पर भरोसा नहीं है तो आप खुद भी जा कर चेक कर सकते है।  

2. ये website बस आपके कुछ basic information scan कर के आपके सामने रख देता है और वेबसाइट के Domain age के ऊपर अपना राय रख देता है की कोन सा website trust करने लायक है और कोन सा नहीं। इस website का owner खुद से किसी website को चेक नहीं करता इसमें एक Robot type code का use किया हुआ है जो Domain URL डालते ही उसके बारे सारी basic बाते show कर देता है। 

अब आप सोच रहे होंगे की मैं ये किस base पर बोल रहा हु। तो दोस्तों अगर आप Story Fever के पुराने visitors है तो आपको पता होगा की पहले मेरे इस Story Fever का Domain www.storyfvr.tk था जिसे 2017, January 02 को change करके www.storyfvr.in कर दिया गया था। 

तो जब मैंने इस website पर www.storyfvr.tk test किया तो ये trust करने लायक बताया लेकिन जब मैंने अपना new domain www.storyfvr.in test किया तो low trustful दिखाया जब की content और website same है। दोस्तों www.storyfvr.tk 01 year तक था www.storyfvr. in का अभी तक बस 02 महीने ही हुए है। 

लेकिन हां अगर आप इस वेबसाइट को कुछ pay करेंगे तब इसका owner जाकर खुद उस particular website को check करता है और उसे Scamadvisor Verified का टैग देता है। 

3. इन्टरनेट पर बहुत सारे रिपोर्ट आपको मिल जाएंगे जिसमे इस वेबसाइट को scam बताया गया है आप चाहे तो खुद सर्च मार कर देख सकते है।




ये website बस कुछ कामो के लिए ही ठीक है जैसे की किसी Domain का age पता करने के लिए या फिर किसी वेबसाइट owner का personal डिटेल पता करने के लिए। 

दोस्तों ये तो मेरा homework था जिसका result मैंने आपको दे दिया अब आपको Scamadvisor.com पर कितना भरोसा है आप निचे कमेंट में बता सकते है ताकि हमारे दूसरे दोस्तों को थोड़ी और help मिल जाए। 

और अगर आपको किसी और website पर भी सक है तो कमेंट box में बता दीजिये या storyfvr@yahoo.com पर mail कर दीजिये मैं उस वेबसाइट का सबकुछ पता लगा कर result पोस्ट कर दूंगा। 
Scamadvisor.com Scam Report Scamadvisor.com Scam Report Reviewed by Amit Kumar on 3/14/2017 11:32:00 pm Rating: 5

1 comment:

  1. sir earn money app real hai ya scam plz tell us?

    ReplyDelete

Powered by Blogger.