क्या Google Free है ?

आप में से बहुत सारे लोग होंगे जो इस बारे में जरूर सोचते होंगे की "क्या Google Free है?" Google का इतना सारा Platform है और सबका सब Free है। Google Cloud से लेकर Blogger तक सब कुछ Free है। चलिए तो मैं आपको बता दू की google आपसे हर दिन पैसे लेता है। Google आपसे आपके हर एक second का पैसा लेता है पर आप इस बात से अनजान रहते है। 




Internet आज तक जिन्दा है इसका सबसे बड़ा credit जाता है ads को। अगर ads नही होते तो आपको internet खाली परा दिखाई देता। और इन्ही ads के लिए इस्तेमाल होता है हमारा। 

आप सभी को पता होगा की Google Internet के Ads Market पर पूरी तरह छाया हुआ है और Google इस field में और आगे निकलते रहना चाहता है और इसी कारन से वो हमलोगों का सारा detail पता करते रहता है ताकि वो हर किसी को उन्ही के पसन्द का ads दिखा सके और उनपर पैसे कमा सके। 

आपने धेयान दिया होगा की जब आपने किसी चीज़ के बारे में deeply search किया होगा तो उसके कुछ देर बाद आप जो भी website पर जाए आपको उसी product या services का ads दीखता होगा। 

Google आपके हर एक movement को track करता। आप जो भी Internet के through करते है वो सारा information Google के system में store होते जाता है और उसी के द्वारा वो आपको आपके पसंद का ads दिखाते है और आपको attract करते है की आप उसपर action ले। 



आपको पता है, दूसरी company ये काम करने का बहुत सारा पैसे देती है और ये काम google free में करा लेता है। World में 1.17 Billion  लोग google use करते है और अब आप सोच सकते है की google के पास कितनी information होगी। 

अब आपके मन में ये चल रहा होगा की गूगल तो बहुत पैसा का नुकसान कर दिया हमारा तो नही क्यूकी google आपको सारी services free में provide करता है इनमे से कुछ ही है जिसमे ads run होते है बाकी सारे ads free होते है। 

आशा करता हु अब आपको जवाब आपका मिल गया होगा। आपका कोई सुझाव या कोई question या फिर कोई शिकायत हो तो निचे comment कर सकते है। 
क्या Google Free है ? क्या Google Free है ? Reviewed by Amit Kumar on 3/25/2017 06:01:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.