free-ipl-tshirt.in is Scam or Real?

मैं पहले भी ऐसे काफी सारे website का report आपको दे चूका हु और उन्ही वेबसाइट की तरह ये भी है जो आपको सिर्फ दावे के आलावा और कुछ नहीं करता। 



दोस्तों ऐसे website मोके के हिसाब से Domain purchase करते है और उन्हें internet पर छोर देते है। उन्हें बस visitors से मतलब होता है। आपने कभी न कभी  तो ऐसे website पर अपना time जरूर waste किया होगा तो आपको मालूम ही होगा की ये आपसे और भी बहुत सारे लोगो को share कराती है जिससे और भी ज्यादा लोग इनके website पर जाए और इनके ads पर Impression और click बढ़ता जाए। आप निचे दिए हुए फोटो में देख सकते है की इसमें ads लगा हुआ है। 





एक और बात जो बहुत important है वो ये की ये web page अलग domain name से already एक बार इन्टरनेट पर छा चूका है और proof के तोर पर आप ऊपर फोटो में देख सकते है की वँहा select team के ऊपर "select operator" लिखा हुआ है और select operator और select team में कोई similarity नही है। इसका मतलब ये है की इस पेज से दोबारा पैसे कमाने के जल्दी में वो change होना बाकी रह गया।  

निचे दिए गए फोटो में इस website का details दिया हुआ है उसको देखिये। 

आप देख सकते है की owner का नाम Sunny Leone दिया गया है और phone number में 1234567890 दिया हुआ है। मतलब ये वेबसाइट public को बेवकूफ समझती है। 

दोस्तों मैं और मेरे जैसे कई सारे लोग है जो मेहनत करते है और बदले में बस कुछ dollars ही मिलते है और इस scam website के जरिये वो इंसान कुछ दिनों में ही लखपति बन जाता है। 

मेरा आपलोगो से बस इतना हे निवेदन है की please इस website से दूर रहे और अपना information इनके website पर शेयर ना करे। क्यूकी ये अभी आपसे ads के through कमाएंगे फिर आपका information दुसरो को बेच कर। मैं आपको बता देता हु की ये पूरी तरह से scam है। यंहा आपसे आपका number लेया जाता है बाद में उसको अलग अलग type से use किया जाता है जैसे की telemarketing.

आपने धेयान दिया होगा की unknown number से आपको call आता होगा और कुछ ऑफर देने का बात किया जाता होगा और उनलोगों को पता भी रहता होगा की आप कोन से कंपनी का SIM use कर रहे है। 



तो दोस्तों इस website से दूर रहे और इस post को शेयर करे ताकि आपके जैसे और भी लोग इन जैसे वेबसाइट की हरकत समझ पाए और इनसे दुरी बना पाए। 
free-ipl-tshirt.in is Scam or Real? free-ipl-tshirt.in is Scam or Real? Reviewed by Amit Kumar on 3/25/2017 07:20:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.