अगर आप blogger है तो ये post आपके लिए है | If You're Blogger then This is for You

एक ब्लॉगर के लाइफ में हमेसा उतार चढाओ आते रहते है और उस परिस्तिथि से गुजरना परता है जिसकी कल्पना भी नहीं की हो. हां दोस्तों मैं भी अभी उसी समय से गुजर रहा हु. हालांकि मुझे पता था की एक दिन मेरे life में ऐसा दिन आएगा लेकिन इतनी जल्दी आएगा ये मैंने नहीं सोचा था.

मैं आपलोगो को बस इतना ही बताना चाहता हु की अगर आप ब्लॉगर है तो कभी भी किसी एक चीज़ के भरोसे मत रहिये नहीं तो एक दिन आप वापस वंही चले जाओगे जंहा से आपने स्टार्ट किया था. आप सभी को पता है की मेरा वेबसाइट grabpoints के promocodes provide करता था और लोग भी बस उसी के लिए आते थे और अभी के हालात आपको तो पता ही है के अब promocodes बस कुछ चुनिंदा लोगो के लिए ही आ रहे है और मेरा वेबसाइट बस promocodes के भरोसे पर ही जिन्दा था.

आप सभी का प्यार और थोड़ी सी कमाई ही थी जो मुझे motivate किया करती थी वेबसाइट पर काम करने में but अब ये दोनों motivation कंही गायब सा हो गया है. अगर मैं आपको ये 2 दिन का detail बताऊ तो जंहा मेरे वेबसाइट पर हर दिन 3000 लोग आते थे वो घट के 400 के पास आ गया है और कुछ दिन में 0 भी जा सकता है और कमाई की बात करू तो जो हर दिन मुझे 3 से 5 dollar मिलते थे अब वो 0.30 से 0.70 dollar हो गया है. आप सोच सकते है की कैसे मैं ऊपर से नीचे गिर गया वो भी अचानक से . इसके पीछे भी मेरा ही गलती है क्योंकि मैं बस एक चीज़ के भरोसे था और मुझे पता था की वो एक दिन जरूर आएगा जब grabpoints बंद हो जाएगा और साथ में मेरा वेबसाइट भी.

पर दोस्तों ये मेरा passion है मैं वेबसाइट पर तब से काम कर रहा हु जब मुझे 0 rs भी नहीं मिलते थे. पुरे 1 साल मैंने free में काम किया है क्योकि मुझे ये अच्छा लगता है और मैं आगे भी करता रहूँगा. दोस्तों अब इस वेबसाइट पर आपको वो सब technikal जानकारिया हींदी में मिलेगी जो सायद आपको कोई और नहीं देता होगा. मैं एक चीज़ समझ गया हु की बिना कड़ी मेहनत के life में आपको कुछ नहीं मिलेगा और अपने वेबसाइट को बचाने के लिए अब मै इसपर दिन के 6 घंटे दूँगा. आशा करता हु की आप इस वेबसाइट को छोर कर कंही नहीं जाएंगे और हर दिन बस एक बार ये वेबसाइट जरूर खोल के देखेंगे क्योंकि मैं कोसिस करूँगा की हर दिन एक new पोस्ट update करू. बस आपलोग का साथ चाहिए.
अगर आप blogger है तो ये post आपके लिए है | If You're Blogger then This is for You अगर आप blogger है तो ये post आपके लिए है | If You're Blogger then This is for You Reviewed by Amit Kumar on 6/27/2017 06:20:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.