अपने computer में ये 5 चीज़े जरुर करे नहीं तो पर सकते है मुस्किल में

इस post में आपको ऐसे 5 टिप्स दूंगा जो आपको अपने computer में पक्का कर लेना चाहिए, चाहे वो किसी भी platform पर चलता हो (Windows, MAC, LINUX, DOS). 
source: google search

1. अपने Anti malware program को update करले 

आजकल के सारे computer में  Anti malware pre-install रहता है और अगर आपके computer में install ना हो तो install करले और याद रहे की latest version ही install करे और पहले से ही है तो उसे update करले. 

क्यूकी आप भी नहीं चाहेंगे की आपके computer में किसी भी type का virus हमला करे.





2. Install available windows updates 

अपने computer के जितने भी windows के update बाकी है वो सब time to time update करते रहे क्यूकी microsoft हो या कोई और company वो time to time important scuirity updates देते रहता है जो आपके computer के लिए जरुरी होता है. 


3. File Recovery program जरुर install करे 

आप माने या ना माने लेकिन File Recovery program हर एक computer के लिए जरुरी होता है. क्यूकी अगर accidentally आपसे कुछ ऐसा डिलीट हो जाता है जिसे सायद delete नहीं होना चाहिए था तो आप इस के जरिये उससे recover कर सकते है.

click here to Download best File Recovery program


4. Online Backup service में SignUp जरुर करले 




अगर आपने ये किया तो आप future में मुझे जरुर thank you बोलेंगे. ऐसा करने से आप अपने मनचाहे चीजों को क्लाउड में store कर सकते है और कभी जरुरत परे तो इस्तेमाल में ला सकते है.

click here to SignUp  best Online Backup service


5. जो software का जरुरत नहीं उसे uninstall कर दे 

ऐसा करने से आप अपने RAM के ऊपर से हल्का सा बोझ कम कर देते है और आपका hard-disk भी थोरा खाली हो जाता है. और आपका बाकि का software का performance भी increase हो जाता है.
अपने computer में ये 5 चीज़े जरुर करे नहीं तो पर सकते है मुस्किल में अपने computer में ये 5 चीज़े जरुर करे नहीं तो पर सकते है मुस्किल में Reviewed by Amit Kumar on 8/15/2017 08:12:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.