अगर आपने ये किया तो हो सकता है आपका फेसबुक का पासवर्ड लीक | Facebook Apps and Games

दोस्तों आप आए दिन facebook पर अलग अलग तरह के apps देखते होंगे जिसमे वो आपके 10 Best Friend या फिर आपका पिछले जनम का फोटो या फिर आपका जीवन के बारे में बताता होगा।  तो आज हम उन्ही apps and games के बारे में बात करेंगे। 





अगर आपने कभी भी ऐसे apps उसे किया होगा तो आपको देखने मिला होगा की ये apps आपसे आपका कुछ permission मांगता है जिससे वो आपको result show कर सके और आपके प्रोफाइल में post कर सके। और आप में से बहुत लोग ऐसे भी होंगे जो उन परमिशन को नजरअंदाज कर सीधा permission दे देते होंगे। 





दोस्तों आप जब जब apps को permission देते है तब तब आपका कुछ information उन apps को चला जाता है जैसे की आपका Friend List, नाम , Age, Gender, और हाल में ही जिससे आपने बात किया उनका information. दोस्तों यंहा तक तो फिर भी ठीक है लेकिन ऐसे बहुत सारे apps है जो additional permission जोर देते है और अगर आपने उन परमिशन को परमिट कर दिया तो आपके कुछ ऐसा information उनके पास चला जाता है जिससे आपको बाद में पछताना परे। 

मैं ये नहीं कह रहा की आप ये apps को बिलकुल भी इस्तेमाल ना करे, आप इस्तेमाल करे, मजा ले इन apps का, आखिरकार आप Facebook पर time pass ही करने आते हो तो ऐसे apps को use कर के मजा ले लेकिन खुद को खतरे से बचा कर रखे। आपको थोड़ा भी लगे की हां ये कुछ अलग permission मांग रहा है तो उस app को इस्तेमाल में ना लाए।

सावधान रहे और इस को share करके दुसरो को भी सावधान करे। 




अगर आपने ये किया तो हो सकता है आपका फेसबुक का पासवर्ड लीक | Facebook Apps and Games अगर आपने ये किया तो हो सकता है आपका फेसबुक का पासवर्ड लीक | Facebook Apps and Games Reviewed by Amit Kumar on 8/07/2017 08:24:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.