Chhota Bazaar Scam Report

चलिए पहले जान लेते है की छोटा बाज़ार कोन से service provide करता था.





छोटा बाज़ार एक ऑनलाइन grocery market था जिस पर आप कॉल करके घर का रासन मंगवा सकते थे लेकिन फिर तुरंत बाद में ये company लोगो को franchise देना स्टार्ट कर दिया. इस franchise से काफी लोग जुड़े और मेरे नजर में ऐसे 2 लोग थे जो इससे जुड़े हुए थे.

ये company लोगो को हर प्राइस रेंज में franchise दे रहा था चाहे वो एक लाख हो या फिर 10 लाख. franchise लेने के बाद आपको क्या करना था वो सुनिए -

  • खुद का दुकान और जगह होना चाहिए चाहे वो जितना भी बड़ा या छोटा हो और किराये पर हो उन्हें फर्क नहीं.
बस 1 ही चीज़ आपको करना था और छोटा बाज़ार वाले क्या करते वो सुनिए-




  • सारा सामान उनका होगा टेबल, अलमीरा से लेकर product तक
  • दुकान पर काम भी इन्ही का आदमी करेगा 
  • जितना भी प्रॉफिट होगा वो सब भी इन्ही का होगा 
अब आप सोच रहे होंगे की हमे क्या मिलेगा तो भाई आपको सैलरी मिलेगा. हा आपने पहली बार सुना होगा की franchise में भी सैलरी मिलता है लेकिन आपने सही सुना, आप जितने लाख देकर franchise लेंगे उसी के हिसाब से आपका सैलरी तय होगा.

इससे पहले की आप भी इसका franchise लेने को या इसके वेबसाइट से सामान खरीदने का सोचे मैं आपको बता देना चाहता हो की ये company पूरी तरह से scam है फ्रॉड है नकली है. इस company ने पहले लोगो को सैलरी दिया और अब जब बहुत लोगो ने franchise के लिए अप्लाई किया और पैसा दे दिया franchise के लिए तो company वाले भाग निकले और सबका पैसा फंस गया.





कितनो का तो दुकान में काम सुरु भी नहीं हुआ था और कितनो का सुरु होने के कुछ month हो भी गया था और कुछ लोगो ने और जादा पैसा लगा दिया था ताकि वो अपना दुकान बढ़ा सके.

अभी सोमवार को यानि की 18.09.2017 को सभी लोग उसके ऑफिस के सामने जा कर protest करेंगे और पास के पुलिस स्टेशन में जा के FIR file करेंगे.

छोटा बाज़ार address: 502, Eccosuite Building , New town Action Area II Rajarhaat Kolkata – 700157 

बाकि का इन्फो इस्सी post के निचे जोड़ दूंगा जब आके इन्फो मिलेगा.
Chhota Bazaar Scam Report Chhota Bazaar Scam Report Reviewed by Amit Kumar on 9/16/2017 08:32:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.