Online सस्ती चीज़े खरीदने से बचिए

आप अक्सर सस्ती चीज़े ऑनलाइन से खरीदते होंगे, पर क्या आपको पता है की आपको उस product का 3 गुना दाम लिया जाता है। 





अगर आप 1 मोबाइल का backcover 399 रूपए में खरीदते है और सोचते है की ये आपको सस्ते में मिला, तो सायद आप गलत हो। क्योंकि वो same backcover आपको 200 या उससे कम में भी किसी दुकान मिल सकता है। 

सायद आप समझे नहीं होंगे, चलिए मैं आपको अच्छे से समझाता हु। 

समझ लीजिये की आपको एक backcover 10 रूपए का मिला whole sale से और उसको आप online बेचना चाहते है तो आपको कम से कम उसका दाम 112 रूपए रखने होंगे तब जा के आपको 1 रूपए का फायदा होगा। चलिए अब बताता हु ऐसा क्यों। 






आप इस फोटो में देख सकते है की total FBA charge 100 रूपए है यानि की Amazon आपसे 100 रूपए चार्ज करता है इस छोटे से product का और ये FBA charge सामान के हिसाब से बदलता रेहता है। 

और अगर आप इस product को ऑफलाइन खरीदने जाएंगे तो आपको ये 10 rs का प्रोडक्ट 80 रूपए तक आराम से मिल जाएगा लेकिन ऑनलाइन 112 रूपए से ज्यादा ही लगेगा और 1 रूपए के फायदे में तो कोई भी बेचेगा नहीं इसलिए इसका कम से कम 149 दाम तो रखेगा ही और ऊपर से delivery charges अलग से। 





लेकिन अगर आप वही कोई बड़े दाम वाला सामान खरीदते है तो उसमे आपको बहार के मुकाबले कम दाम में ऑनलाइन shopping में मिल जाएगा। 

तो दोस्तों अगर आपको इसमें कुछ गलत लगता है तो मुझे निचे comment कर के बताये और अच्छा लगा तो facebook में इसको share करके दुसरो तक पहुंचाए। 



Online सस्ती चीज़े खरीदने से बचिए Online सस्ती चीज़े खरीदने से बचिए Reviewed by Amit Kumar on 2/09/2018 11:04:00 pm Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.